Delhi LPP

Contact Us
logo

Blogs & News

लैंड पूलिंग पॉलिसी में चार सेक्टरों के लिए बनेगा डेवलपमेंट प्लान

Posted By : Jul 31 2019

Posted On : Delhi LPP

Share:

 

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली :  लैंड पूलिंग पॉलिसी में पंजीकरण तो अभी तक चार सेक्टरों में 40 से 50 फीसद तक ही हो पाया है, लेकिन इन सेक्टरों के लिए डेवलपमेंट प्लान जल्द तैयार कर लिया जाएगा। जल्द ही यह प्लान डीडीए की वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया जाएगा।
उपराज्यपाल और डीडीए के अध्यक्ष अनिल बैजल ने बुधवार को राजनिवास में लैंड पूलिंग पॉलिसी को लेकर एक समीक्षा बैठक की। बैठक में बताया कि चार सेक्टरों में लगभग 2600 हेक्टेयर भूमि लैंड पूलिंग के लिए रजिस्टर हो चुकी है। इस पर उन्होंने निर्देश दिए कि इन सेक्टरों का डेवलपमेंट प्लान जल्द तैयार किया जाए। प्लान डीडीए की वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया जाए।

उपराज्यपाल के मुताबिक इससे किसानों को इस पॉलिसी के तहत हो रहे कार्यो के बारे में पता चल सकेगा और अधिक पंजीकरण हो सकेंगे। डीडीए ने इस पॉलिसी के लिए तीन हेल्पडेस्क भी खोले हैं। इनके अलावा जल्द ही एक कार्यालय भी खोला जाएगा। अभी पंजीकरण में लोगों को इसलिए भी दिक्कत आ रही है क्योंकि उन्हें कागज नहीं मिल पा रहे हैं। ऐसे में राजस्व विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी इस ऑफिस में तैनात रहेंगे और लोगों की इस समस्या का निवारण करेंगे। उपराज्यपाल डीडीए को लैंड पूलिंग पॉलिसी का अधिक से अधिक प्रचार करने के भी निर्देश दिए हैं।

Courtesy:- https://epaper.jagran.com/epaper/01-aug-2019-4-delhi-city-edition-delhi-city-page-4.html#